Skip Ribbon Commands
Skip to main content

Microsoft Office 2010
मुख्य माइलस्टोन पर जा पहुँचा है

 

                        Microsoft Corporation ने घोषणा की है कि Microsoft Office 2010, Microsoft SharePoint Server 2010, Microsoft Visio 2010 और Microsoft Project 2010 तकनीकी पूर्वावलोकन इंजीनियरिंग माइलस्टोन पर पहुँच चुकी है। आज से आरंभ होकर, दसियों हजार लोगों को तकनीकी पूर्वावलोकन प्रोग्राम के हिस्से के रूप में Office की जाँच करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।


Microsoft के Microsoft व्यावसायिक संभाग के वरिष्ठ वाइस प्रेजीडेंट क्रिस कैपोस्सेला ने कहा, “Office 2010 विभिन्न PC, मोबाइल फोन* और ब्राउजरों के बीच प्रधान उत्पादकता समाधान है।” “PowerPoint में प्रसारण और वीडियो संपादन से Excel में नयी डेटा विजुअलाइजेशन क्षमता और Word में सहलेखन तक, हम किसी भी डिवायस के उपयोग से बेहतर और अधिक तेजी से काम करने में लोगों की मदद के लिए तकनीक प्रदान कर रहे हैं।”


Office 2010 और संबंधित उत्पाद खोजपरक क्षमताएँ उपलब्ध कराएँगी और लचीलापन और विकल्प के नए स्तर प्रदान करेगी जो लोगों की मदद करेगा:


• Office वेब अनुप्रयोगों के द्वारा कहीं से काम करें  — Word, PowerPoint, Excel और OneNote के हल्के-फुल्के वेब ब्राउजर संस्करण — जो लगभग कहीं से भी दस्तावेजों में पहुँच प्रदान करता है और डिवायस चाहे जो हो ये दस्तावेजों के रूप-रंग को बरकरार रखता है।
• Microsoft Word 2010, Microsoft PowerPoint 2010 और Microsoft OneNote 2010 में सहलेखन और उपयोगकर्ताओं के लिए अवांछित थ्रेड को "अनदेखा" करने के विकल्प सहित Microsoft Outlook 2010 की उन्नत ई-मेल प्रबंधन और कैलेंडरिंग क्षमताओं के द्वारा बेहतर तरीके से परस्पर सहयोग के साथ काम करें ।
• वीडियो और तस्वीर संपादन, Microsoft PowerPoint 2010 में प्रसारण क्षमता, नए Microsoft Office बैकस्टेज दृश्य के द्वारा सुगम दस्तावेज निर्माण, और डेटा को देखने और प्रवृत्तियों को पकड़ने के लिए Microsoft Excel 2010 में नयी Sparklines के द्वारा अपनी सोच को जीवन प्रदान करें।


Microsoft ने साथ ही घोषणा की है कि यह आठ से पाँच तक कई Office संस्करणों को अतिरिक्त अनुप्रयोगों और सुविधाओं सहित और कारगर बना रही है। इस कंपनी ने साथ ही घोषणा की है कि Office वेब अनुप्रयोग तीन तरीके से उपलब्ध कराए जाएँगे: Windows Live के द्वारा, जहाँ 400 मीलियन से अधिक उपभोक्ताओं को Office वेब अनुप्रयोगों की पहुँच बिना किसी शुल्क के दी जाएगी; 90 मीलियन से अधिक Office के वार्षिक ग्राहक सहित सभी Office वॉल्यूम लाइसेंसिंग ग्राहकों के लिए साथ ही उपलब्ध; और Microsoft की ऑनलाइन सेवाओं के द्वारा जहाँ ग्राहक बतौर होस्टेड पेशकश के रूप में सदस्यता खरीद सकेंगे।


साझेदारों के लिए अवसर
Microsoft साझेदारों को भी Office 2010 और SharePoint Server 2010 के लिए कई नए और ताजे रेडीनेस टूल्स और ट्रेनिंग प्रोग्रामों के द्वारा तैयार कर रहा है। इसमें SharePoint, Office और Exchange के लिए Ignite प्रोग्राम; Business Productivity Infrastructure Optimization (BPIO) विश्वविद्यालय; SharePoint के लिए मास्टर और आर्किटेक्ट सर्टिफिकेशन; नया पार्टनर बिजनेस प्रोडक्टिविटी ऑनलाइन सर्विस सुविधाएँ और वितरक मॉडल; और Exchange 2010 रेडीनेस वेबकास्ट सिरीज और डेमो शोकेस शामिल हैं। इन प्रोग्रामों पर अधिक जानकारी
http://partner.microsoft.com/businessproductivity पर पायी जा सकती हैं।


उपलब्धता
Microsoft वर्ल्डवाइड पार्टनर कॉन्फरेंस में शामिल होने वाले सभी लोग तकनीकी पूर्वावलोकन प्रोग्राम में भाग लेने के लिए आमंत्रण प्राप्त करेंगे। Office 2010 और संबंधित उत्पाद 2010 के प्रथमार्द्ध में उपलब्ध होगा। Office 2010 के बारे में अधिक सूचना
http://www.microsoft.com/Office2010  पर पायी जा सकती हैं।


 

Read More on...

This site uses Unicode and Open Type fonts for Indic Languages. Powered by Microsoft SharePoint 2013.
©2016 Microsoft Corporation. All rights reserved.