Skip Ribbon Commands
Skip to main content

Microsoft ने Internet Explorer 9
की दुनिया भर में उपलब्धता की घोषणा की


Microsoft Corporporation ने दुनिया में सबसे अधिक प्रयोग में आने वाले ब्राउजर Windows Internet Explorer 9 को SXSW इंटरेक्टिव कॉन्फरेंस में 39 भाषाओं में रिलीज किए जाने की घोषणा की है। 40 मिलियन डाउनलोड के साथ Internet Explorer 9 अभी तक का Microsoft का सबसे अधिक डाउनलोड होने वाला ब्राउजर बीटा बन गया है, और इसके कारण Windows 7 पर 2% प्रयोग में इजाफा हुआ है। दुनिया भर की 250 से शीर्ष साइटें पहले ही Internet Explorer 9 की क्षमताओं का अपने ग्राहकों को अलग अनुभव देने प्रयोग कर रही है, जिसकी बहुतेरी सुविधाएँ http://www.BeautyoftheWeb.com पर दी गई हैं। एकसाथ, ये पार्टनर वेब पर 1 अरब से अधिक सक्रिय इंटरनेट उपयोगकर्ता की पहुँच पाते हैं।
 

 

“वेब पर सबसे बढ़िया अनुभव Windows पर Internet Explorer 9, Microsoft के Windows Internet Explorer के साथ आता है,” कॉरपोरेट वाइस प्रेजीडेंट डीन हैचोमोविच ने कहा। “आज, सर्वोत्तम PC हार्डवेयर की शक्ति और कुशलता को वेब Windows और Internet Explorer 9 के द्वारा अनलॉक किया जा सकता है। Windows 7 के अंदर वेबसाइटें पिन्ड साइट जैसी सुविधाओं के साथ अनुप्रयोग के माफिक काम करती हैं। एक साल के भीतर, Internet Explorer 9 शुरुआती पूर्वावलोकन से अंतिम रिलीज पर हार्डवेयर पार्टनर और वेब समुदाय की मदद से जा पहुँचा है।”


शीर्ष साइटें और डिजायनर जो Internet Explorer का फायदा ले रही हैं


Internet Explorer 9 को साइटों के अग्रभाग और केंद्र को Windows 7 के साथ बीच में लाने के लिए डिजायन किया गया है, जो अधिक पारस्परिकता और सुंदर वेब अनुभव के लिए इसे समर्थ बनाती है। पिन्ड साइट और जंप लिस्ट जैसी सुविधाएँ लोगों को वेबसाइटों को Windows 7 टास्कबार पर रखने में समर्थ बनाती है, मानो कि वे नेटिव अनुप्रयोग हों, और फिर उन वेबसाइटों से संबंधित कार्यों को तेजी और आसानी से करती हैं, जैसे कि उनके चेकबॉक्स को जाँचना, संगीत स्टेशनों को बदलना, मित्र आमंत्रण स्वीकार करना अथवा ब्रेकिंग न्यूज देखना।

 

250 शीर्ष साइटों के अलावा, 1,000 से अधिक साइटों और डिजायनर इन नए फीचरों का फायदा Internet Explorer 9 और Windows 7 के साथ ले रहे हैं। ये साइटें न केवल सबसे बड़ी साइटों जैसे कि Facebook और Amazon को शामिल करती हैं बल्कि साथ ही पूरे वेब और दुनिया का अग्रणी अनुभव भी देती हैं।


• सामाजिक और सूचना नेटवर्किंग में, यू.एस, यूरोप, रूस, कोरिया और लातिनी अमेरिका के अग्रणी पेशेवर नेटवर्क के अलावे Internet Explorer 9 के पार्टनर में Facebook, Twitter और वैश्विक ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में नंबर वन WordPress जैसे कैटगरी लीडर भी शामिल हैं।
• ई-वाणिज्य में, साझेदारों में अग्रणी वैश्विक खरीदारी साइट Amazon और नंबर वन नीलामी साइट eBay ही न केवल शामिल हैं बल्कि साथ ही उभरते “daily deals” स्पेस, Groupon जैसी लीडिंग साइटें भी हैं।
• वीडियो और स्ट्रीमिंग साझीदार में यू.एस के पाँच शीर्ष में तीन वीडियो ऑन डिमांड साइटें — Hulu, Break.com और Dailymotion — और अग्रणी इंटरनेट रेडियो साइटें Slacker, Pandora इंटरनेट रेडियो और Jango शामिल हैं। इसके अलावे, साझीदारों में कनाडा से CBC और CTV, फ्रांस के Wat.tv और यू.एस से CNN जैसे विश्वस्तरीय प्रसारक शामिल हैं।
• U.S. के न्यूज वेबसाइट पार्टनर में Wall Street Journal, USA Today और The Huffington Post के साथ ही सभी प्रमुख स्थानों पर वैश्विक रूप से दर्जनों अग्रणी खबर की साइटें शामिल हैं।
“लोग वेब पर उनकी अपनी साइटों की चिंता करते हैं, न कि उनके ब्राउजर की। इसलिए Internet Explorer 9 उन साइटों की चमक-दमक बढ़ा देती है। ब्राउजर एक थियेटर है और देखी जा रही साइटें नाटक है, और यही वह चीज है जो Internet Explorer 9 पर बेहतर बन जाती हैं — आपकी पसंदीदा साइटें,” Microsoft के Windows Internet Explorer के वरिष्ठ निदेशक रियान गैविन ने कहा।

 

eBay दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन मार्केटप्लेस है और मोबाइल वाणिज्य का एक अग्रणी है। Internet Explorer 9 के पिनिंग और जंप सूची फीचर के साथ, हर किसी के पसंदीदा eBay अनुभव महज एक क्लिक की दूरी पर हैं। “eBay का Internet Explorer 9 के साथ एकीकरण अपने डेस्कटॉप पर एक भंडारघर बनाने के जैसा है,” eBay इंटरनेट मार्केटिंग के वरिष्ठ निदेशक राबर्ट चटवाणी ने कहा। “हमें खुशी है कि Internet Explorer 9 के अंदर अपने ग्राहकों के लिए नए दृष्टिकोण को लाना, eBay पर खरीदारी और बिक्री करने की नयी सुविधाएँ पहले से कहीं अधिक लुभावना कार्यक्रम रहा।”


Pandora इंटरनेट रेडियो Internet Explorer 9 के लिए नए डायनामिक जंप सूची की घोषणा कर रही है। Pandora उत्पाद के चीफ टैक्निकल ऑफिसर और एक्सक्यूटिव वाइस प्रेजीडेंट टॉम कोनार्ड ने कहा, “यह नयी सुविधा हमारे श्रोताओं को उनके निजीकृत Pandora स्टेशनों में Internet Explorer 9 के साथ टास्कबार में सीधे तत्काल पहुँच देगी, जो एक सुगम पहुँच वाला श्रोता अनुभव निर्मित करेगा।”


Gilt Groupe जैसे साझेदार पहले ही शुरुआती परिणाम देख रहे हैं जो बताता है कि वे Internet Explorer 9 ग्राहक जो Gilt होमपेज को अपने टास्कबार में पिन किए हैं वे उच्चतर खरीद दर दिखाते हैं बनिस्बत अन्य ब्राउजरों के। “जहाँ ये परिणाम शुरुआती हैं, Internet Explorer 9 का उपयोग करने वाले ग्राहक प्रति ऑर्डर अधिक खरीद करते दिखते हैं जब इसे Internet Explorer के पूर्ववर्ती संस्करणों और अन्य ब्राउजरों से तुलना करके देखा जाता है। यह मानते हुए कि हमारा व्यावसायिक मॉडल एक नया गतिशील खरीदारी अनुभव हर दिन उपलब्ध करा रहा है, Internet Explorer 9 और Windows 7 का महत्व हमारे और हमारे ग्राहकों के लिए संभावित रूप से काफी रोमांचकारी है,” Gilt Groupe के उत्पाद प्रबंधन के वाइस प्रेजीडेंट क्रिस मैलीवात ने कहा।
कई साझेदार Internet Explorer 9 के ग्राहकों के लिए विशेष पेशकश की घोषणा कर रहे हैं जो कि निम्नलिखित के साथ आने वाले सप्ताहों में उपलब्ध होगा:
• Slacker. ग्राहकों के लिए एक निःशुल्क महीने भर की सदस्यता जो Slacker साइट को उनके टास्कबार से पिन करते हैं
• Groupon. Internet Explorer 9 Jump List से खरीदारी करने पर Groupon Bucks में $5
• Hulu. Hulu को पिन करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए एक महीने की Hulu Plus की निःशुल्क सदस्यता
• eBay. Internet Explorer 9 पिनिंग और जंप लिस्ट सुविधाओं के उपयोग से खरीदारी करने वालों या बोली लगाने वालों के लिए पेशकश के तौर पर कूपन या eBay Bucks
• Gilt. Jump List के माध्यम से निर्दिष्ट राशि की खरीद करने वाले ग्राहकों के लिए उत्पाद बंडल


 

Read More on...

This site uses Unicode and Open Type fonts for Indic Languages. Powered by Microsoft SharePoint
©2017 Microsoft Corporation. All rights reserved.